Free me IPL Kaise dekhe | फ्री में लाइव आईपीएल मैच कैसे देखे

Free me ipl kaise dekhe –  जैसा की आपको पता है ipl 2022 का ऑक्शन कम्पलीट हो चूका है और यह खबर मिल रही है की ipl 2022 26 मार्च से शुरू होगा।  भारत में ipl देखने वाले लोगो की काफी संख्या है।  इंडिया में हर कोई क्रिकेट लवर है।  ऐसे लोग जानना चाहते है की free me ipl kaise dekhe . ipl देखने के लिए कई सरे तरीके जिनमे से कुछ paid है और कुछ फ्री।  आज के इस पोस्ट में हम दोनों तरीको के बरी में बात करेंगे जिनसे आप ipl kaise dekhe सवाल से छुटकारा प् जाये। 

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमरे इस लेख में आज हम आपको बताने वाले है free me ipl match kaise dekhe . इस लेख में हयं आपको फ्री में आईपीएल देखने के कई तरीको के बारे में बताने वाले है तो जानने के लिए लेख को पूरा और ध्यान से पढ़े। 

Free IPL Kaise dekhe | free me live ipl kaise dekhe 2022

Free IPL Kaise dekhe – आईपीएल को फ्री में देखने के कई तरीके है जिनसे आप फ्री में आईपीएल देख सकते है।  आज मैं इन्ही में से कुछ तरीको के बारे में बताऊंगा जिनसे आप फ्री में लाइव आईपीएल देख पाएंगे। 

Jio tv par IPL Kaise dekhe

Jio Tv par ipl kaise dekhe – ज्यादातर लोगो के पास jio का सिम तो होता ही है अगर आपके पास भी jio का सिम है तो आप jio tv app के मदद से आप अपने फोन में फ्री लाइव आईपीएल देख सकते है। सबसे पहले आप प्ले स्टोर से अपने फ़ोन में jio tv app को इनस्टॉल करले। उसके बाद jio tv app को ओपन करे और स्टार स्पोर्ट्स चैनल को सर्च करे और आईपीएल फ्री में लाइव देखे। 

इसमें आप न केवल फ्लेरी में आईपीएल देख सकते है बल्किकि बहुत सारी फिल्नमे और tv सीरियल को भी देख सकते है।  लेकिन  ऐसा सिर्फ jio सिम वाले ही कर सकते है। अगर आपके पास कोई दूसरा सिम है तो आप दुसरे तरीके को देख सकते है। 

Jio Tv par ipl free me kaise dekhe

  • सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से jio टीवी app को डाउनलोड करके इनस्टॉल कर लेना है उसके बाद jio टीवी को ओपन करे। 
  • अब आपके सामने jio टीवी app खुल जायेगा, अब आप यहाँ स्टार स्पोर्ट्स चैनल को सर्च करे। 
  • अब आप स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर लाइव आईपीएल देख सकते है। 

Live IPL tv app download 

Thop Tv se free ipl dekhe

 thoptv free ipl live – thop tv लाइव आईपीएल फ्री में  देखने का सबसे अच्छा तरीका है। इस app को अपने फ़ोन में डाउनलोड करके फ्री में आईपीएल देख सकते है। ये app आपको प्ले स्टोर पर देखने को नहीं मिलेगा क्युकी ये प्ले स्टोर की पालिसी के खिलाप है।  thop tv को आप किसी थर्ड पार्टी साईट से डाउनलोड कर सकते है। 

thop tv आपको फ्री में लाइव आईपीएल देखने के साथ साथ फ्री में मूवीज और web सीरीज भी दिखाता है।  लेकिन ऐसा करना गैरकानूनी है। thop tv से आईपीएल देखना आपके लिए सही नहीं होगा। आईपीएल को लाइव स्ट्रीम करने का अधिकार सिर्फ उन कंपनियों को है जो पैसा लगाकर आईपीएल को लाइव स्ट्रीम करती है। thop tv की वजह से इन कंपनियों को काफी नुकसान होता है। thop tv से आईपीएल न देखे ऐसा करना अपराध है। 

Hotstar par free me ipl kaise dekhe

आप Hotstar की मदद से फ्री में लाइव आईपीएल को देख सकते है। Hotstar से आईपीएल देखना सही है क्युकी Hotstar thop tv की तरह नहीं है। Hotstar से आप केवल 5 मिनट ही फ्री में लाइव आईपीएल देख सकते है उसके बाद आपको इसका रिचार्ज करना होगा तब जाकर आप आईपीएल को लाइव फ्री में देख पाएंगे। लेकिन एक ऐसा तरीका जिसकी मदद से आप फ्री में Hotstar का रिचार्ज कर सकते है इसके लिए आप हमारे पोस्ट Hotstar से फ्री में आईपीएल कैसे देखे को पढ़े। 

computer या लैपटॉप में Hotstar से लाइव आईपीएल कैसे देखे 

  • सबसे पहले अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में कोई भी एक ब्राउज़र ओपन करे। 
  • अब ब्राउज़र के एड्रेस बार में www.Hotstar.com पर जाये। 
  • Hotstar की वेबसाइट आपके सामने आ जाएगी अब आप स्पोर्ट्स वाले सेक्शन पर क्लिक करे। 
  • अब आपके सामने आईपीएल मैच आ जायेंगे आप यहाँ से देख सकते है। 

TV par फ्री लाइव आईपीएल कैसे और किस चैनल से देखे 

अगर आपके घर में टीवी है तो आपको टेंसन लेने की कोई जरुरत नहीं क्युकी आप अपने टीवी में ही फ्री आईपीएल मैच को देख सकते है। इसके लिए आपको कोई भी अलग से रिचार्ज कराने की कोई भी जरुरत नहीं पड़ेगी। जो रिचार्ज आप हमेशा मंथली करते है उसी रिचार्ज में देख सकते है आईपीएल। बस आप चैनल मॉडिफाई करते समय स्टार स्पोर्ट्स चैनल को ऐड करे। स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर आप लाइव आईपीएल देख सकते है। 

Cricbuzz से लाइव आईपीएल स्कोर कैसे देखे 

आप  Cricbuzz  की मदद से  आईपीएल की लाइव स्कोर को देख सकते है। इसके लिए आपको www.cricbuzz.com पर जाना होगा और वेबसाइट को ओपन करके आप यहाँ से लाइव स्कोर देख पाएंगे। Cricbuzz  पर लाइव स्कोर के साथ साथ और भी डिटेल्स को देख सकते है। Cricbuzz  पर आप ये सब भी देख सकते है की कल कौनसी टीम खेलेगी और किसने आईपीएल में अभी तक ज्यादा run बनाया है किसने जयादा विकेट लिया है और भी बहुत कुछ। 

गूगल सर्च से देखे लाइव आईपीएल लाइव  स्कोर 

आप चाहे तो गूगल की मदद से बड़ी ही आसानी से आईपीएल के लाइव स्कोर को देख सकते है इसके लिए बस गूगल पर जाये और सर्च करे आईपीएल स्कोर। उसके बाद आपके सामने मैच का लाइव स्कोर के साथ साथ आईपीएल न्यूज़, आईपीएल  हाईलाइट, आईपीएल टीम सभी प्रकार की जानकारी सामने आ जाएगी। ऐसा करके आप गूगल से लाइव स्कोर और आईपीएल हाईलाइट के बारे में जान सकते है। 

Nika Tv se ipl kaise dekhe

free me ipl kaise dekhe – आप Nika टीवी की मदद से भी बिलकुल फ्री में आईपीएल देख सकते है। इसके लिए आपको Nika टीवी app को अपने फ़ोन में डाउनलोड कर लेना है। Nika टीवी app को आप केवल गूगल की मदद से ही डाउनलोड कर सकते है क्योकि यह app प्ले स्टोर पर नहीं है। इसका कारण यह है यह app प्ले स्टोर की पालिसी का पालन नहीं करता है जिसके कारण यह प्ले स्टोर पर नहीं है। 

free me ipl kaise dekhe फ्री में आईपीएल कैसे देखे इससे जुड़े सवालों के जवाब

1 – Free me ipl dekhne wala app

फ्री में आईपीएल देखने वाला app कई सारे है जैसे – Hotstar, Jio tv, thoptv इत्यादि .

2 – IPL free live streaming app

बहुत से आईपीएल लाइव स्ट्रीमिंग app है जिनकी मदद से आप फ्री में आईपीएल देख सकते है . ऊपर मैंने सभी apps के बारे में बताया है.

free me ipl kaise dekhe related queries

निष्कर्ष 

आज हमने ऐसे कई सरे तरीको के बारे में इस लेख के माध्यम से आपको बताया है की free ipl kaise dekhe है।  अगर आपको इन तरीको के बारे में जानकर अच्छा लगा तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करिए। अगर आप इसी तरह के और लेख को पढना चाहते है तो आप हमरे ब्लॉग के होम पेज पे जाकर पढ़ सकते है। 

 

 

2 thoughts on “Free me IPL Kaise dekhe | फ्री में लाइव आईपीएल मैच कैसे देखे”

Leave a Comment