India se tesla stock me invest kaise kare | tesla ke share kaise kharide

India se tesla stock me invest kaise kare – नमस्कार दोस्त अगर आप share मार्किट में पैसा invest करते हा तो इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़े।  आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले है की India se tesla stock me invest kaise kare या tesla ke share kaise kharide . अगर आप चाहते थे की us stock market में invest करना लेकिन आपको नहीं पता है की us stock market में invest कैसे कर सकते है इंडिया से तो इस पोस्ट को पूरा पढ़े।  चलिए जानते है कैसे आप अमेरिकन stock को भारत से कहारिड सकते है। 

How to invest in Tesla stock from India – tesla ke share kaise kharide

भारतीय सड़क पर टेस्ला कार चलाते हुए अभी कुछ साल दूर हो सकते हैं, एलोन मस्क के टेस्ला stock को अपने घर या कार्यालय के आराम से रखना अब भी संभव है। हां, आपने इसे सही सुना। रिलायंस share या HDFC Bank के share खरीदने या indian stock exchange में सूचीबद्ध किसी भी stock के समान, यूएस stock खरीदना लगभग समान है।

नैस्डैक पर लिस्टेड टेस्ला फिलहाल करीब 649 डॉलर पर कारोबार कर रही है। टेस्ला के share का 1 साल का रिटर्न करीब 129 फीसदी रहा है लेकिन पिछले कुछ महीन से गिरावट पर है। 3 महीने की अवधि में कीमत में लगभग 11 प्रतिशत की गिरावट आई है और लंबी अवधि के निवेशक को निचले स्तर पर stock जमा करने में मदद कर रही है। टेस्ला की अब तक की सबसे ऊंची कीमत करीब 900 डॉलर रही है।

भारत से टेस्ला stock खरीदने के लिए, आपको एक अंतरराष्ट्रीय ब्रोकरेज खाता खोलना होगा और यूएस stock और ईटीएफ में निवेश करना शुरू करना होगा। अंतर्राष्ट्रीय ट्रेडिंग खाता फर्म आपको केवाईसी आवश्यकता को पूरा करने, यूएस में एक बैंक खाता खोलने, RBI की एलआरएस औपचारिकताओं आदि का पालन करने में मदद करती है। एक बार खाता खुल जाने के बाद, जिसमें आमतौर पर लगभग 5-7 दिन लगेंगे, आप ट्रांसफर कर सकते हैं। भारतीय खाते से अमेरिकी बैंक खाते में धन और भारत से निवेश शुरू करें।

भारतीय रुपये में टेस्ला के share की कीमत 73 रुपये प्रति डॉलर की विनिमय दर पर लगभग 51,000 रुपये है। लेकिन, अगर आपको लगता है कि इसकी कीमत बहुत अधिक है, तो आप share का एक अंश भी खरीद सकते हैं। भिन्नात्मक निवेश के माध्यम से भिन्न में अमेरिकी share का स्वामित्व संभव है और कोई भी फेसबुक, ऐप्पल, टेस्ला या किसी अन्य stock को 51,000 रुपये की राशि के साथ अपने पोर्टफोलियो में जोड़ सकता है।

शीर्ष अमेरिकी share में निवेश लंबी अवधि के लिए होना चाहिए, विशेष रूप से संभावित मजबूत भविष्य वाली स्थापित कंपनिय में। 2021 की पहली तिमाही में, टेस्ला ने 180,000 से अधिक वाहन का उत्पादन किया और लगभग 185,000 वाहन की डिलीवरी की। कंपनी के अनुसार, चीन में मॉडल Y को जोरदार स्वीकृति मिली है और कंपनी तेजी से पूर्ण उत्पादन क्षमता की ओर बढ़ रही है।

पिछले 3 महीन में TSLA के लिए 12-महीने के मूल्य लक्ष्य की पेशकश करने वाले विश्लेषक (नैस्डैक वेबसाइट के अनुसार) के आधार पर, औसत मूल्य लक्ष्य $ 681.1 है, जिसका उच्च अनुमान $ 1200 है और $135 का कम अनुमान है।

31 दिसंबर, 2020 को समाप्त चौथी तिमाही और पूरे वर्ष के लिए, टेस्ला ने पहली बार सामान्य stockहोल्डर्स GAAP के कारण वार्षिक शुद्ध आय की सूचना दी थी) पिछले वर्ष में $ 862 मिलियन के नुकसान के मुकाबले लगभग $ 721 मिलियन।

निष्कर्ष 

आज हमने आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताया है की कैसे आप india se us share market me invest कर सकते है।  अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी अछि लगी हो तो आप इसे शेयर कर सकते है। 

5 thoughts on “India se tesla stock me invest kaise kare | tesla ke share kaise kharide”

Leave a Comment