Purana Photo quality kaise badhaen? How to increase Photo Quality?

Photo quality kaise badhaen: अगर आपके पास भी आपकी या आपके किसी दोस्त की पुरानी फोटो आपके फ़ोन में है,  और उस फोटो की quality अच्छी नहीं है और आप इन्टरनेट पर सर्च कर रहे है की Purani Photo का quality कैसे बढ़ाये  तो परेशानन हो क्योकि आज मैं आप लोगो को बताने वाला हु की Purani Photo का quality कैसे बढ़ाये। Remini app best photo enhancer in 2021

वैसे तो बहुत से लोग कहेंगे की फोटोशोप से इमेज की quality बढ़ा लो तो कोई कहता है की picksart से बढ़ा लो लेकिन ये सभी app को चलाना आसान नहीं होता है तो इसीलिए आज मैं सबसे आसान app के बारे में बात करने जा रहा हु जिसका नाम है Remini app. आप इस  आप की मदद से बड़ी ही आसानी से अपने पुराने फोटो की quality को बढ़ा सकते है। 

इस app से आप एक दिन में केवल 10 फोटो की ही quality को बढ़ा सकते है।  अगर आप एक दिन में इससे ज्यादा फोटो की quality को बढ़ाना चाहते है तो आप इस app के subscription को ले सकते है। 

Remini app की मदद से फोटो या इमेज की quality कैसे बढ़ाये

1 . सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से Remini app को इनस्टॉल करना पड़ेगा।  जब आप इस app को इनस्टॉल कर ले तो इसे ओपन करे। उसके बाद आपको इस  app पर signup करना पड़ेगा। इस app पर आप जीमेल की मदद से signup कर सकते है। उसके बाद  Remini app में  कुछ इस तरह का इंटरफ़ेस आपको दिखाई देगा। 

photo quality

2. फोटो की quality बढ़ने के लिए आपको Enhance बटन पर क्लिक करे। अब आपको जिस भी फोटो की quality को बढ़ानी है उस फोटो को सेलेक्ट करे।  उसके बाद निचे सही के निसान पर क्लिक करे। 

 

3. अब आपके के सामने निचे दिए गए फोटो की तरह इंटरफ़ेस आयेगा जिसमे लिखा होगा क्रिएटिंग टास्क। उसके  बाद आपको एक ad दिखाई जाएगी बिना ad को देखे आप फोटो  की quality को नहीं बढ़ा सकते है।  अगर आप ad नहीं देखना चाहते हो तो आप इस आप के subscription को ले सकते है। 

 

4. अब आपके सामने आपकी फोटो आ जाएगी जिसमे आपको दिखाई देगा की आपकी फोटो पहले कैसी थी और अब कैसी हो गयी है।  फोटो के एक तरफ पहले की फोटो दिखाई देगी और फोटो के दूसरी तरफ नयी वाली फोटो। इस फोटो को आप अपने फ़ोन  में सेव बटन पर क्लिक करके सेव कर सकते है। 

 

5. इसके  बाद सेव बटन पर क्लिक करे। अब आपकी फोटो आपके फ़ोन में सेव हो जाएगी। 

Remini pro app के फायदे 

अगर आप रिमिनी app का pro version को buy कर लेते है तो आपको फ्री के मुकाबले कुछ ज्यादा features मिलेंगे।  चलिए जानते है आपको क्या क्या फायदे मिलेंगे इसके subscription को लेने के बाद 

  • आप इसमें बिना किसी daily limit के इस app का स्तेमाल कर पाएंगे और  जितना चाहे उतने फोटो का quality बढ़ा पाएंगे। 
  • इसमें आपको 5 pro कार्ड हर महीने दिए जायेंगे। 
  • इस app को स्तेमाल करते समय जजों एड्स दिखाई देते है subscription लेने के बाद नहीं दिखेंगे। 

Remini Pro का  subscription कैसे ले  

सबसे पहले अपने फ़ोन में remini app को खोले।  अब आपके सामने ऊपर screen पर दाहिने तरफ subscribe लिखा दिखाई देगा उस पर क्लिक करे। 

remini app

अब आपके सामने एक पेज ओपन होगा जिसपे इसके pricing के बारे में डिटेल में जानकारी दिया होगा। आपको जो प्लान समझ में आये उस पर क्लिक करे और continue बटन पर क्लिक करे। 

remini app

अब ये आपको प्ले स्टोर  पर ले जायेगा जजब आप वहा पेमेंट कर देंगे तो आपको remini pro का subscription मिल जायेगा। 

Remini app में profile picture कैसे  बदले

Remini app में अपने account में अपना फोटो लगाने के लिए निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे। 

1 सबसे पहले remini app को अपने फ़ोन में ओपन करे . रिमिनी app पर आपको तीन सेक्शन दिखाई देगा।  जिसमे Remini, History, Me लिखा दिखाई देगा।  Me वाले बटन बार क्लिक करे। 

remini app

2 अब आपके सामने आपके account का पेज ओपन हो जायेगा।  अब आप अपने प्रोफाइल पे क्लिक करे  जैसा नीचे फोटो में दिया गया है  .

remini app

3 अब आपके सामने एक दूसरा आगे खुल जायेगा।  अगर आपने जीमेल के जरिये लॉग इन किया है तो आपके नाम का पहले अक्षर आपके प्रोफाइल picture पे लगा होगा उस पर क्लिक करे। 

remini profile picture

4 अब आपके सामने इस app में पहले से मौजूद कुछ फोटो दिखाई देंगे अगर आपको पसंद ए तो आप उसे लगा सकते है।  अगर आप अपना फोटो लगाना चाहते है तो choose from album पर क्लिक करे। 

remini dp

5 अब आपके सामने आपके गैलरी की सारी फोटो आ जाएगी आपको जो आछा लगे आप उस पर  क्लिक करे और अपने  प्रोफाइल  पे लगा ले।

Remini app से स्केच कैसे बनाये 

Remini app की मदद से आप बड़ी आसानी से किसी भी फोटो को स्केच में बदल सकते है अगर आपभी अपने फोटो को स्केच में बदलना चाहते है तो नीचे दिए गए स्टेप्स को ध्यान से पढ़े। 

1 सबसे पहले अपने फ़ोन में remini app को ओपन करे। अब आपके सामने remini app के सभी features सामने आ जायेंगे। स्केच वाले आप्शन इ जाने के लिए more पर क्लिक करे। 

2 अब आपके सामने स्केच बटन आ जायेगा उस पर क्लिक करे। उसके बाद अपे सामने एक पेज ओपन होगा जिसपर स्केच बनाने की लिए कुछ निर्देश लिखे होंगे।  अब आप use it बटन पर क्लिक करे। 

3 अब आपकी गैलरी खुल जाएगी जिस भी फोटो को आप स्केच में बदलना चाहते है उसे सेलेक्ट करे।  अगर आप अपने फोतोको क्रॉप करना चाहते है तो क्रॉप वाले आप्शन  पर क्लिक करके ईमगे को क्रॉप करले नहीं तो ok पर क्लिक करे। 

4 अब remini app आपसे कुछ समय लेगा फोटो को स्केच में बदलने के लिए जिसमे आपको एक ad  दिखाई जाएगी जो आपको देखना पड़ेगा आप उसे कट नहीं आर सकते। अगर आप ad को कट कर देते है तो आपकी स्केच नहीं बनेगी।  अगर आप ad नहीं दीखना चाहते तो आप इसका pro प्लान ले सकते है। 

5 Ad देखने के बाद आपके सामने स्केच बनकर आ जायएगा।  जिसे आप अपने गैलरी में सेव कर पाएंगे।

निष्कर्ष:

मैं आशा करता हु की आप लोगो को हमारा ये लेख बहुत पसंद आया होगा।  आज अपने इस लेख के माध्यम से बहुत कुछ आसान भाषा में सिखा है जिसमे remini app से फोटो की quality कैसे बढ़ाये, अपने account के प्रोफाइल फोटो को कैसे बदले, अपने फोटो को स्केच में कैसे बदले  है।  अगर आपको अभी भी कुछ सवाल हो तो आप हमसे कमेंट के जरिये पुच सकते है।  हम आपकी कमेंट का जल्द जवाब  देने की कोशिस करेंगे। 

Leave a Comment