Anganwadi Bharti 2022: सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, यहाँ देखे पूरी जानकारी

तो जो इच्छुक उम्मीदवार बिहार Anganwadi Bharti 2022 के लिए आवेदन करना चाहते हैं

वह महिला एवं बाल विकास विभाग उत्तर प्रदेश  धिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती में आंगनबाड़ी के विभिन्न पद जैसे आंगनवाड़ी शिक्षक (एडब्ल्यूटी), मिनी आंगनवाड़ी शिक्षक (मिनी एडब्ल्यूटी) और आंगनवाड़ी सहायक / आया (एडब्ल्यूएच) आदि की नियुक्ति की जानी है,

तो जो आवेदन के इच्छुक हैं वह आवेदन कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश आंगनवाडी द्वारा यह बेरोजगारों को प्रदान किया गया एक सुनहरा अवसर है

इसलिए जल्द से जल्द इस भर्ती के लिए आवेदन कर सरकारी नौकरी प्राप्त करें। इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों की नौकरी का स्थान उत्तर प्रदेश  के अंतर्गत किसी भी क्षेत्र में हो सकता है।

महिला एवं बाल विकास विभाग उत्रर प्रदेश  आयोजित इस आंगनबाड़ी भर्ती की परीक्षा के लिए 4th /9th /10th/ 12th पास उम्मीदवार भी आवेदन करने के योग्य है।

सबसे अच्छी खबर यह है कि जो लोग कम पढ़े लिखे हैं और सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं वह इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश अनगंवादी कि इस भर्ती में चौथी पास उम्मीदवार तक आवेदन कर सकते हैं। बिहार आंगनबाड़ी भर्ती 2022 की परीक्षा में आवेदन हेतु उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होने चाहिए तभी वह इस भर्ती के पात्र हैं अन्यथा वह यह परीक्षा नहीं दे सकते।

हालांकि इस भर्ती में आवेदन हेतु उम्मीदवारों को निर्धारित पात्रता मानदंड जैसे शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, राष्ट्रीयता आदि का पालन करना अनिवार्य है तभी

वह इस भर्ती के लिए आवेदन कर पाएंगे। शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पद के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है।

बिहार आंगनबाड़ी भर्ती 2022 की परीक्षा में उम्मीदवारों का चयन एक लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा

यह लिखित परीक्षा हिंदी और इंग्लिश दोनों माध्यमों में आयोजित की जाएगी ताकि उम्मीदवारों को परीक्षा देते समय कोई भी परेशानी ना हो।

उत्तर प्रदेश रतगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए निर्धारित आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है तथा आंगनबाड़ी के अलग-अलग पदों के लिए आरक्षित वर्ग के लोगों को आयु में कुछ छूट भी प्रदान की गई है।