LSG vs CSK, Pitch Report, Probable XI and Match Prediction

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में हार के साथ शुरुआत करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम गुरुवार को आमने-सामने होगी.

मुंबई के ब्रेबोर्न मैदान पर जब दोनों टीमें उतरेंगी तो उनकी नजर सीजन की पहली जीत पर होगी. लीग में पहली बार खेल रही लखनऊ के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) पहले ही आईपीएल में कप्तानी कर चुके हैं.

हालांकि चेन्नई ने कप्तानी के मामले में अनुभवहीन रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के हाथों में कमान सौंपी है.

लीग की खराब शुरुआत के बाद अब दोनों टीमों हर हाल में जीत चाहेंगी जिसके लिए वह अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव भी कर सकती हैं.

लखनऊ गेंदबाजी अटैक में करेगा बदलाव

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल और स्टार सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक पहले मैच में नहीं चल पाये थे और वे इसकी भरपाई इस मैच में करना चाहेंगे

मनीष पांडे और इविन लुईस के भी जल्दी आउट होने के बाद मध्यक्रम में दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी और क्रुणाल पंड्या ने जिम्मेदारी संभाली थी जो कि लखनऊ के लिये अच्छा संकेत है.

हालांकि गेंदबाजी में टीम को तुरंत सुधार की जरूरत है जिसके लिए वह प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते हैं. पिछले मैच में केवल दो ओवर करने मोहसिन खान की जगह अंकित राजपूत को मौका दिया जा सकता है.

मोईन अली की होगी वापसी

चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो यह उनके स्टार बल्लेबाज मोईन अली की वापसी तय है. वीजा विवाद के बाद देरी से मुंबई पहुंचने के कारण वह पहले मैच में टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे

हालांकि मोईन की जगह लेंगे यह तय नहीं है. मैनेजमेंट उनके लिए मिचेल सैंटनर या फिर डेवॉन कॉनवे को बाहर का रास्ता दिखा सकती है.

मोइन की वापसी के साथ ही ऋतुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथप्पा का ओपनिंग करना भी तय है. हालांकि टीम के गेंदबाजी अटैक में बदलाव की उम्मीद कम है.

चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित प्लेइंग-11 – ऋतुराज गायकवाड़, डेवन कॉनवे/मिचेल सैंटनर, मोईन अली, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शिवम दुबे, ड्वेन ब्रावो, एडम मिल्ने और तुषार देशपांडे

लखनऊ सुपर जाएंट्स की संभावित प्लेइंग-11 – केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), इविन लुईस, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मोहसिन खान/एंड्रयू टाय, रवि बिश्नोई, आवेश खान, दुष्मंथा चमीरा