MS Dhoni vs Punjab Kings: महेंद्र सिंह धोनी पंजाब किंग्स के हैं बड़े दुश्मन, पुराने आंकड़े उड़ाएंगे मयंक अग्रवाल की नीदें!

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) आईपीएल 2022 (IPL 2022) में केवल खिलाड़ी के तौर पर खेल रहे हैं. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की कप्तानी छोड़ दी थी

एमएस धोनी कप्तानी के बोझ से मुक्त होने के बाद आईपीएल 2022 में बढ़िया रंग में दिख रहे हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उन्होंने अर्धशतक लगाया था जबकि लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ भी उन्होंने तेजतर्रार नाबाद पारी खेली थी

अब सीएसके का मुकाबला 3 अप्रैल को पंजाब किंग्स से है. इस टीम के खिलाफ धोनी का रिकॉर्ड शानदार रहा है.

सीएसके को आईपीएल 2022 में अभी तक अपने दोनों मुकाबलों में हार मिली है.

ऐसे में कप्तान रवींद्र जडेजा चाहेंगे कि पूर्व कप्तान पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले जैसा ही खेल दिखाए और टीम की जीत का खाता खोलें.

पंजाब किंग्स के खिलाफ एमएस धोनी की रन बनाने की औसत 55.18 की है. साथ ही इस टीम के खिलाफ उनकी स्ट्राइट रेट भी 152.90 की है जो जबरदस्त कही जा सकती है

आईपीएल की बाकी किसी टीम के खिलाफ धोनी की इतनी स्ट्राइक रेट नहीं है. पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्होंने 22 पारियों में 607 रन बनाए हैं.

इस दौरान पांच अर्धशतक उन्होंने लगाए हैं और 44 गेंद में नाबाद 79 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है.

पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में धोनी कई रिकॉर्ड बनाने के मुहाने पर होंगे. इस मुकाबले में उतरते ही उनके 350 टी20 मैच हो जाएंगे.

उन्होंने अभी तक 349 टी20 मैच खेले हैं. साथ ही तीन छक्के लगाने पर वे आईपीएल में एक टीम की ओर से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों में पांचवें नंबर पर आ जाएंगे.

उनसे आगे क्रिस गेल (263 छक्के, आरसीबी, कायरन पोलार्ड (249 छक्के, मुंबई इंडियंस), एबी डिविलियर्स (240 छक्के, आरसीबी), विराट कोहली (226 छक्के, आरसीबी) हैं.

आईपीएल 2022 में धोनी ने अच्छी शुरुआत की है. उन्होंने दो मैच खेले हैं और बिना आउट हुए 66 रन बनाए हैं. केकेआर के खिलाफ पहले मुकाबले में उन्होंने नाबाद 50 रन बनाए थे.

फिर लखनऊ के खिलाफ नौ गेंद में 16 रन बनाए थे. इन दो मैचों में उनकी स्ट्राइक रेट 150 की रही है.