Ration Card: राशन कार्ड धारकों की लगी लॉटरी, अब मिलेंगे 3 गैस सिलेंडर फ्री, बस तुरंत करा लें ये काम

Ration Card: अगर आप राशन कार्ड धारक हैं तो यह खबर आपके काम की है। दरअसल सरकार ने राशन कार्ड को आधार से लिंक कराने का आदेश दिया है।

आपको बता दें कि उत्‍तराखंड सरकार ने पिछले दिनों में ऐलान किया था कि अंत्योदय Ration Card धारकों को साल में तीन सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे, जिसके लिए राशन कार्ड को आधार से लिंक कराना होगा।

आपको बता दें कि यह निर्णय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया था। उत्तराखंड सरकार ने इस फैसले को लेकर काम करना भी शुरू कर दिया दिया है।

सरकार कहना है कि इस योजना का लाभ उठाने के लिए अंत्योदय Ration Card धारकों को गैस कनेक्शन कार्ड से लिंक कराना जरूरी है। जिला पूर्ति विभाग का कहना है कि कार्ड धारकों को जुलाई से पूर्व यह प्रक्रिया करानी होगी।

वहीं डीएसओ संतोष भट्ट ने बताया कि पहला सिलेंडर अप्रैल से जुलाई, दूसरा सिलेंडर अगस्त से नवंबर व तीसरा सिलेंडर दिसंबर से मार्च के बीच मिलेगा।

अब अगर अंत्योदय उपभोक्ताओं ने जुलाई से पहले अपना गैस कनेक्शन राशन कार्ड से लिंक नहीं कराया तो इसका लाभ नहीं मिलेगा। इस समय जिले में 13574 अंत्योदय राशन कार्ड धारक हैं।

जिलापूर्ति विभाग के अधिकारियों का कहा है कि सभी अंत्योदय उपभोक्ताओं की लिस्ट संबंधित गैस एजेंसियों के पास भेज दी गई है। गैस एजेंसियों को भी आदेश दिया गया है कि अंत्योदय कार्ड धारकों का राशन कार्ड गैस कनेक्शन से लिंक करें।

वहीं  गैस एजेंसियों को किसी भी तरह के सहयोग के लिए क्षेत्रीय गोदाम प्रभारियों को भी निर्देशित किया गया है।