Twitter के मालिक बने एलन मस्क,जानिए, माइक्रो ब्लॉगिंग साइट में क्या-क्या बदलाव आपको देखने को मिलेंगे

इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को खरीदने के लिए एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर यानी 3368 अरब रुपए की डील की है।

मस्क प्रत्येक यूजर्स खातों की प्रामाणिकता के पक्षधर हैं। अभी ट्विटर कुछ ही यूजर्स को ब्लू टिक के जरिये प्रमाणित करता है। ऐसे में आने वाले दिनों में ट्विटर यूजर्स के लिए ब्लू टिक हासिल करना आसान हो सकता है।

टेस्ला के सीईओ (CEO) एलन मस्क (Elon Musk) अब ट्विटर (Twitter) के नए मालिक बन गए हैं। ट्विटर के बोर्ड ने एलॉन मस्क के ऑफर को मंजूर कर लिया और इस सौदे को इसी साल पूरा कर लिया जाएगा।

वहीं इस डील की खबर आने के बाद एलन मस्क ने अपना पहला ट्वीट किया और फ्री स्पीच की वकालत की। साथ ही उन्होंने ट्विटर को अनलॉक करने की बात कही।

यूजर्स के लिए ब्लू टिक लेना आसान होगा

मस्क ने ट्विटर खरीदने से पहले कहा था कि जब वह माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को खरीदेंगे तो यूजर्स के बीच ट्रस्ट बढ़ाने के लिए एल्गोरिदम में पारदर्शिता लाएंगे।

अभी यूजर्स की शिकायत रहती है कि ट्विटर उनकी रीच को कम कर देता है। एल्गोरिदम में पारदर्शिता लाने से यूजर्स की शिकायत दूर करने में मदद मिलेगी।

इसके साथ ही वह प्रत्येक यूजर्स खातों की प्रामाणिकता के पक्षधर हैं। अभी ट्विटर कुछ ही यूजर्स को ब्लू टिक के जरिये प्रमाणित करता है।

ऐसे में आने वाले दिनों में ट्विटर यूजर्स के लिए ब्लू टिक हासिल करना आसान हो सकता है। इसके साथ ही वह स्पैम वोट पर काम करेंगे। इससे बहुत सारे यूजर्स को समय-समय पर परेशानी का सामना करना पड़ता है।

एलन मस्क को ट्विटर के हर शेयर के लिए 54.20 डॉलर यानी करीब 4148 रुपए चुकाने होंगे। मस्क के पास पहले से ही ट्विटर में 9 फीसदी की हिस्सेदारी मौजूद है।

वे ट्विटर के सबसे बड़े शेयर होल्डर हैं। ताजा डील के बाद उनके पास कंपनी की 100 फीसदी हिस्सेदारी होगी और ट्विटर उनकी प्राइवेट कंपनी बन जाएगी। –

एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के बाद अपना पहला ट्वीट फ्री स्पीच को लेकर किया। इससे साफ पता चलता है कि मस्क फ्री स्पीच के महत्व पर जोर देना जारी रखेंगे।

मस्क ने अपने लिखा कि बोलने की स्वतंत्रता लोकतंत्र का एक आधार है। उन्होंने आगे लिखा कि ट्विटर एक डिजिटल टाउन स्क्वायर है, जहां मानवता के लिहाज से भविष्य के महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।