UP Board 10th, 12th Result 2022 LIVE Updates: इसी हफ्ते जारी होगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट, लाखों छात्र कर रहे इंतजार

यूपी बोर्ड 10वीं व 12वीं का रिजल्ट जल्द ही जारी होने वाले हैं, एक बार परिणाम जारी होने के बाद इन्हें upresults.nic.in और upmsp.edu.in से देखा जा सकेगा।

बता दें, यूपी बोर्ड 2022 में 50 लाख से ज्यादा छात्रों ने पंजीकरण कराया था, जबकि 47 लाख से अधिक छात्रों ने परीक्षा दी थी।

लेटेस्ट जानकारी के अनुसार, यूपी बोर्ड कक्षा 10 और कक्षा 12 के परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य अंतिम दौर में है।

इस साल, बोर्ड ने मुख्य परीक्षार्थियों और परीक्षकों को निर्देश दिया कि वे सभी परीक्षार्थियों को बाहर के प्रश्नों के लिए समान अंक प्रदान करें।

बता दें, 30 प्रतिशत तक कम पाठ्यक्रम से सवाल पूछे जाने थे लेकिन चूंकि ऐसा नहीं हो पाया इसलिए बाहर के प्रश्नों के लिए पूरे अंक देने की बात कही गई है।

यूपी बोर्ड परीक्षा 24 मार्च से 12 अप्रैल तक आयोजित की गई थी। UPMSP कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम 2022 घोषित होने के बाद upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर उपलब्ध होंगे।

UP Board Result 2022: फर्जी कॉल का शिकार होने से बचें छात्र और अभिभावक यूपी बोर्ड ने छात्रों और अभिभावकों को फर्जी कॉल का शिकार होने से बचने के लिए आगाह किया है।

बोर्ड ने कहा कि ये पता है कि छात्रों और उनके माता-पिता को यूपी बोर्ड कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षा के अंक बढ़ाने के लिए कॉल आ सकते हैं।