UP Board Result 2022: यूपी बोर्ड रिजल्ट आधिकारिक तारीख की घोषणा कब?

UP Board Result 2022: उत्तर प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन अब कभी भी दसवीं से बारहवीं का रिजल्ट (class X-XII results ) जारी करने की तारीखों की घोषणा कर सकता है।

बोर्ड तारीखों के जारी होने के एक या दो दिन के भीतर परिणाम भी जारी करेगा। करीब 47 लाख छात्र अपने परीक्षा परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

ऐसे में हम UP Board Result के लिए यह लाइव अपडेट लाए हैं, जहां आपको रिजल्ट से जुड़ी हर अपडेट आसानी से मिल जाएगी।

उत्तर प्रदेश शिक्षा विभाग के अधिकारी अभी यह नहीं बता पा रहे हैं कि रिजल्ट किस दिन घोषित होगा। जैसे ही रिजल्ट तैयार होगा इसकी जानकारी दी जाएगी।

यूपी बोर्ड परिणाम की तारीख अभी तय नहीं है। यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम घोषित होने की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है।

बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि परिणाम तैयार होते ही तारीख की घोषणा कर दी जाएगी।

छात्र यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in, upresults.nic.in और upmspresults.up.nic.in पर चेक कर सकेंगे।

उत्तर प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा के करीब 47 लाख छात्र अपने परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस हफ्ते रिजल्ट जारी किया जा सकता ह,

इसके बाद उनका इंतजार भी खत्म होगा। माना जा रहा है कि Uttar Pradesh Board of Secondary Education Class 10th and 12th Result एक ही दिन और एक ही समय पर जारी किया जाएगा।

इस संबंध में जल्द ही बोर्ड द्वारा सूचना जारी की जाएगी। UP Board Exam Result जारी होने के बाद करें ये काम, उत्तर प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा यूपी बोर्ड का रिजल्ट जारी होने के बाद छात्रों को अगली कक्षाओं में प्रवेश के लिए अपनी मार्कशीट और माइग्रेशन सर्टिफिकेट हासिल करना होगा।

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022 जारी होने के बाद कक्षा 10 वीं या 12 वीं की मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए upmsp.edu.in पर जाएं।

छात्रों के पास नामांकन / पंजीकरण संख्या होना चाहिए। यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 में लगभग 48 लाख छात्र उपस्थित हुए हैं।

27,81,654 उम्मीदवार हाई स्कूल से थे और 24,11,035 उम्मीदवार इंटरमीडिएट यानि 12वीं कक्षा के थे।

इस साल उत्तर प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए करीब 51,92,689 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था। अभी तक UPMSP की ओर से रिजल्ट को लेकर ऑफिशियल डेट जारी नहीं की गई है.

Title 2