यूपी बोर्ड 10वीं औऱ 12वीं रिजल्ट फाईनल तारीख जारी 2022 ! कॉपी मूल्यांकन समाप्त |

UP Board  Result 2022 : बोर्ड ने 23 अप्रैल से 08 मई तक आंसर शीट की चेकिंग की है जिसके बाद अब रिजल्‍ट रिलीज़ किए जाने के लिए तैयार है.

यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षाओं में शामिल हुए लगभग 50 लाख उम्‍मीदवारों का रिजल्‍ट का इंतजार अब जल्‍द ही खत्‍म होने वाला है. 

उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) इसी माह हाईस्‍कूल, इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के रिजल्‍ट जारी कर सकता है.  

 जो छात्र बोर्ड परीक्षाओं में शामिल हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर विजिट कर अपने रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते है 

बता दें कि कॉपियों की चेकिंग का काम अब पूरा हो चुका है. बोर्ड ने 23 अप्रैल से 08 मई तक आंसर शीट की चेकिंग की है जिसके बाद अब रिजल्‍ट रिलीज़ किए जाने के लिए तैयार है 

बोर्ड के अधिकारी हरीश चंद्र शर्मा ने जानकारी दी है कि रिजल्‍ट मई के अंत या जून के पहले सप्‍ताह में घोषित किए जा सकते हैं. 

परीक्षा में शामिल उम्‍मीदवारों को जल्‍द उनकी बोर्ड मार्कशीट उपलब्‍ध करा दी जाएगी. 

UP Board Result 2022: ऐसे कर पाएंगे चेक कर पाएंगे |

स्‍टेप 1: बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. स्‍टेप 2: होमपेज पर रिजल्‍ट का लिंक एक्टिव हो जाएगा, इसे ओपन करना होगा. स्‍टेप 3: लॉगिन पेज खुल जाएग.यहां अपनी जरूरी डिटेल्‍स दर्ज करनी होगी.

स्‍टेप 4: मार्कशीट स्‍क्रीन पर खुल जाएगी, इसे डाउनलोड कर सकेंगे. स्‍टेप 5: छात्र अपनी मार्कशीट अपने पास सेव कर रख सकेंगे.