UP Scholarship 2022: 55 लाख स्टूडेंट्स के खाते में इस दिन आएंगे स्कॉलरशिप के पैसे, यहाँ जानें Detail

उत्तर-प्रदेश सरकार द्वारा जल्द ही प्रदेश के छात्रवृति प्राप्त करने वाले प्री-मैट्रिक और पोस्ट-मैट्रिक के छात्रों को छात्रविर्ती  का तोहफा दिया जा सकेगा.

जी हाँ सरकार द्वारा जनवरी माह में छात्रवृति प्राप्त करने वाले 55 लाख छात्रों के अकाउंट में UP Scholarship 2022 की राशि ट्रांसफर की कर दी थी.

इसके तहत प्रदेश के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग से आने वाले छात्रों को पढ़ाई का खर्च पूरा करने में मदद भी मिलेगी.

आपको बता दें की इस बार UP Scholarship के लिए 55-56 लाख छात्रों में आवेदन किया था

सरकार द्वारा इनके अकाउंट में कुछ ही छात्रों की छात्रविर्ती जनवरी माह में स्कालरशिप(UP Scholarship) के पैसे ट्रांसफर कर दिए गए है.

जितने भी छात्र बचे है उनकी कब आएगी हम आपको निचे आर्टिकल के माध्यम से बताएँगे आप इसको ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़े इसके लिए समाज कल्याण विभाग द्वारा भी सभी तैयारियाँ पूरी कर ली गयी थी .

इस दिन आएंगे UP Scholarship 2022 के पैसे

UP Scholarship में आवेदन के लिए सरकार द्वारा 30 अक्टूबर 2021 की डेट रखी गयी थी परन्तु छात्रों को रजिस्ट्रेशन में दिक्कत के चलते आवेदन की तिथि को 30 नवंबर तक कर दिया गया था.

अब विभाग द्वारा डाक्यूमेंट्स वेरीकेशन की प्रक्रिया पूरी कर दी गयी है जिसके बाद छात्रों के अकाउंट में स्कालरशिप का पैसा भेजने का रास्ता साफ़ हो गया है.

आपको बता दे की प्री-मैट्रिक के छात्रों के बैंक अकाउंट में स्कालरशिप की राशि 4 जनवरी जबकि पोस्ट-मैट्रिक के छात्रों के अकाउंट में 6 जनवरी को ट्रांसफर की गई थी.

हालांकि इसके लिए सरकार द्वारा पहले 27 दिसंबर की डेट भी रख दी गयी थी

परन्तु छात्रों के डाटा वेरिफिकेशन में समय लगने के कारण अब इसे जनवरी माह में छात्रों के बैंक अकाउंट में भेजा गया था.

इसके तहत प्रदेश के 55 लाख छात्रों को स्कालरशिप का लाभ दिया गया था.