whatsapp se paise kaise kamaye 2022 व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए

WhatsApp se paise kaise kamaye 2022 – नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है हमारे इस ब्लॉग पोस्ट में। आप सभी तो WhatsApp का स्तेमाल तो करते ही होंगे ऐसा कोई ही होगा जिसे WhatsApp के बारे में न पता हो। आपकी की जाणारी के लिए बता दू WhatsApp एक app है जिसके माध्यम से आप अपने फ्रेंड्स या रिश्तेदारों क text मेसेज , विडियो कॉल ऑडियो मेसेज , फोटो को ऑनलाइन भेज सकते हो। ज्यादातर लोग WhatsApp का स्तेमाल के वाल मेसेज और विडियो कॉल करने के लिए करते है लेकिन अगर मैं आपसे कहू की आप इससे पैसे भी कम सकते है तो आप कहेंगे क्या बात कर रहे हो , लेकिन यह सच है आप WhatsApp का स्तेमाल करके पैउसे कम सकते है।

अगर आप भी WhatsApp से पैसे कमाना चाहते है या आप इन्टरनेट पर सर्च कर रहे है की WhatsApp se paise kaise kamaye तो इस लेख को अंत तक पढ़े। आज के इस लेख में मैं इसी बात पे चर्चा करने जा रहा हु की WhatsApp se paise kaise kamaye. चलिए उन तरीके बारे में प लोगो को बताता हु जिनका उसे करके आप WhatsApp से पैसे कमा सकते है।

WhatsApp se paise kaise kamaye

WhatsApp se paise kaise kamaye – WhatsApp एक messaging app है जो आपको फ्री में मेसेज , ऑडियो विडियो कॉल और फोटो शेयर करने की सुभिधा देता है। अब आपके मन में ये सवाल होगा की आखिर हमें WhatsApp किस बात के पैसे देगा अगर WhatsApp हमें पैसे देगा भी तो हमें क्या करना होगा। अगर आप भी यही सोच रहे है तो आपको बता दू आपको WhatsApp एक रुपया भी नहीं देगा। बल्कि आप WhatsApp के जरिये पैसा कमा  सकते है। चलिए उन तरीके के बारे में बात करते है जिनसे आप WhatsApp के जरिये पैसा कमा सकते है।

  • WhatsApp Par Affiliate Marketing Se Paise  Kamaye
  • WhatsApp Par Product Selling Se Paise Kaise Kamaye
  • Jio Phone में WhatsApp से पैसे कैसे कमाए
  • Link Shortening के द्वारा WhatsApp से पैसे कमाये

WhatsApp Par Affiliate Marketing Se Paise  Kamaye

पहला तरीका  है एफिलिएट मार्केटिंग WhatsApp से पैसे कमाने का। अब बहुत से लोगो को यह भी नहीं पता होगा की आखिर ये एफिलिएट मार्केटिंग होती क्या है और इसे हम कैसे कर सकते है।  आपकी जानकारी के लिए short में मैं बता देता हु। जब आप amazon या फ्लिप्कार्ट जैसी कंपनी का समान अपने दोस्तों को लेने के लिए कहती और आपका दोस्त आपके कहने पर आपके एफिलिएट लिंक से प्रोडक्ट खरीद लेता है तो amazon उसके बदले आपको कुछ पैसे देता है , इसे ही एफिलिएट मार्केटिंग कहते है। 

अब बरी आती है की आखिर आप कैसे कमाए WhatsApp पर एफिलिएट मार्केटिंग करके। सबसे पहले आप amazon का एफिलिएट account बना ले , अगर आपको amazon का एफिलिएट account बनाना नहीं आता है तो आप YouTube से सिख सकते है। उसके बाद आपको अलग प्रोडक्ट का लिंक दिया जायेगा। उस लिंक को आप अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये WhatsApp पर , अगर आपका दोस्त आपके लिंक से प्रोडक्ट buy करता है तो आपको एफिलिएट account में कुछ पैसे मिलेंगे। 

WhatsApp पर एफिलिएट मार्केटिंग से कमाने के लिए आपके पास कई सरे groups होने चाहिए इससे आपका एफिलिएट लिंक ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुचेगा। 

WhatsApp Par Product Selling Se Paise Kaise Kamaye

दूसरा तरीका है WhatsApp से पैसे कमाने का प्रोडक्ट या सर्विस सेल्लिंग। अगर आपके पास कोई प्रोडक्ट है तो आप उसे आप उसे WhatsApp के जरिये सेल कर सकते है। इसके लिए बस आपको कुछ WhatsApp groups को ज्वाइन कर लेना है। उसके बाद इन groups में अपने प्रोडक्ट को शेयर करना है जब भी कोई आपका प्रोडक्ट पसंद कर लेगा तो वह आपसे buy करेगा। 

Link Shortening के द्वारा WhatsApp से पैसे कमाये

Link Shortening  एक अच्छा तरीका है WhatsApp के जरिये कुछ पैसे कमाने का। इसके लिए आपको किसी भी Link Shortening साईट को ज्वाइन कर लेना है उसके बाद आप अपने WhatsApp  पर जब कोई भी कोई लिंक शेयर करे तो सबसे पहले Link Shortening वेबसाइट पे जाकर वह लिंक paste करे।  उसके  बाद आपको वहा से नया लिंक मिलेगा आप उसे अपने WhatsApp पर शेयर करे। इससे जब कोई आपके शेयर किये लिंक पर क्लिक करेगा तो सबसे पहले वह Link Shortening साईट पर जायेगा जहा पर ads चल रही होंगी उसके बाद उस लिंक पर जायेगा जहा वह जाना चाहता है।  इससे आपको कुछ पैसे मिलेंगे। 

अगर आपके WhatsApp पर ज्यादा contact है तो आप WhatsApp पर

Jio Phone में WhatsApp से पैसे कैसे कमाए

अब आपको बताने जा रहा हु Jio Phone में WhatsApp से पैसे कैसे कमाए। अभी तक अपने ऊपर जितने भी तरीके के बारे में जना उन सब का उपयोग करके आप jio फ़ोन में WhatsApp से पैसे कमा सकते है। 

निष्कर्ष 

आज अपने जाना की whatsapp se paise kaise kamaye अगर आपको हमारे द्वारा बताये गए तरीके अच्छे लगे हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे। 

इसे भी पढ़े 

Leave a Comment